Monday 16 July 2007

हम पुलिस हैं

दो पुजारी मोटरसाइकिल पर काफी तेज रफ्तार से जा रहे थे। पुलिस के सिपाही ने उनको रोका और कहा "यो आप क्या कर रहे हैं?, आप समझते हैं कि आप कोई अच्छा काम कर रहे हैं? कुछ हो जाता तो?", एक पुजारी बोला "नहीं कुछ नहीं होगा, हमारे साथ भगवान हैं।" सिपाही ने कहा कि तब तो आप चालान जरुर ही होगा क्योंकि एक मोटरसाइकिल पर तीन सवारी वर्जित हैं।



सबसे अच्छी पुलिस की दावेदारी के लिये दुनिया के तीन प्रसिद्ध पुलिस दल न्यूयार्क पुलिस, स्काटलैंड यार्ड और भारत की यूपी की पुलिस एक प्रतियोगिता में भाग ले रहे थे। प्रतियोगिता के जज सबको एक जंगल में ले गये और कहा कि आप लोग इस जंगल से एक भालू को पकड़ कर लाइये और जो पुलिस सबसे पहले पकड़ कर लाएगी उसे ही विजयी माना जायेगा।

सबसे पहले स्काटलैंड यार्ड की पुलिस जंगल में गयी और आधे घंटे में ही एक भालू को पकड़ कर ले आई।

इसके बाद न्यूयार्क पुलिस जंगल में गयी और केवल 15 मिनट एक भालू को पकड़ कर ले आई।

अंत में यूपी पुलिस जंगल में गई और 10 मिनट में एक खरगोश को पकड़ लाई जो जोर जोर से चिल्ला रहा था.. "मुझे मत मारो.. मैं भालू हूं...भालू हूं.... ।"



एक पुलिस वाले ने दूसरे पुलिस वाले से पूछा "क्या तुम खाना खाने से पहले प्रार्थना करते हो? मैं तो हमेशा करता हूं।"

दूसरे पुलिस वाले ने जबाब दिया "मुझे जरुरत नहीं है, मेरी पत्नी खाना अच्छा बनाती है।"



पुलिस के दो बड़े अधिकारी क्लब में आपस में बात कर रहे थे। बातचीत इस ओर मुड़ गई की किसका अर्दली ज्यादा बेवकूफ है। अपने अपने अर्दली को ज्यादा बेवकूफ साबित करने के लिये सोचा कि क्या किया जाये। पहले ऑफिसर ने अपने अर्दली को बुलाकर दस रूपये का नोट देकर कहा "जाओ इस 10रू. से बाजार से एम्बेसेडर कार खरीद कर लाओ।" , अर्दली ने सेल्यूट मारा और दस रू. लेकर चला गया। अब दूसरे ऑफिसर ने अपने अर्दली को बुलाया और कहा "जाओ देखकर आओ मैं अपने ऑफिस में बैठा हूं या नहीं।" अर्दली ने सेल्यूट मारा चला गया। दोनों अधिकारी अपने - अपने अर्दलियों की बातों को याद करके हंसने लगे।

क्लब के बाहर गेट पर बैठे अर्दली भी अपने साहबों पर हंस रहे थे। पहले ने कहा "मेरे साहब भी कितने बेबकूफ हैं, इन्हें ये ही नहीं पता कि आज सोमवार है और बाजार आज बंद रहता है और आज कार नहीं खरीदी जा सकती।" दूसरा अर्दली बोला "मेरे साहब भी ऐसे ही हैं, मैंने इन जैसा आलसी ऑफिसर अभी तक नहीं देखा, अरे खुद ही जाकर नहीं देख सकते कि ऑफिस में है कि नहीं।"



दिल्ली में एक महिला ने 100 नं. पर फोन किया और कहा "मैं सडक पर खड़ी हूं, मुझे अस्पताल जाना है, क्या करुं?" , पुलिस के कांस्टेबल ने कहा "आप वहीं खड़ी रहो, थोड़ी देर में खुद ही अस्पताल पहुंच जाओगी"



सड़क पर पुलिसवाला एक गाड़ी वाले से "रुको.. रुको.. तुम्हारी गाड़ी में हैडलाइट नहीं है।"

गाड़ीवाला "हट जाओ.. इस में ब्रेक भी नहीं हैं।"



एक पुलिस वाला एक चोर को जेल लेकर जा रहा था। रास्ते में हवा से पुलिस वाले की टोपी उड़ गई। चोर ने कहा "मैं आपकी टोपी उठा कर लाता हूं"। पुलिसवाले ने कहा "मुझे बेवकूफ समझता है क्या? तू यहीं रुक मैं टोपी लेकर आता हूं।"



एक पुलिस वाला दूसरे को सिखा रहा था कि चोर को कैसे पकडना चाहिये। दूसरा पुलिस वाला चोर पकड़ने गया और जल्द ही लौट आया। पहले पुलिस वाले ने पूछा कि क्या हुआ? चोर को पकड़ा कि नहीं? दूसरे पुलिस वाले ने कहा कि "चोर त नहीं पकड़ा लेकिन लेकिन उसकी उंगलियों के निशान मिल गये हैं। पहले पुलिस वाले ने पूछा "कहां", "मेरे गाल पर" दूसरे पुलिस वाले ने बताया।

3 comments:

परमजीत बाली said...

बहुत बढिया चुटकले हैं।बधाई। लिखते रहो।

Udan Tashtari said...

बेहतरीन.

Sanjay Tiwari said...

चुटकुलों पर टिप्पडी?